5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

अब शहरवासी 112 नंबर पर कॉल कर करा सकते हैं अपनी समस्याओं का समाधान

भागलपुर में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से बड़ी पहल की गई है। दरअसल क्राइम कंट्रोल में इजाफा लाने के लिए और मजबूत पुलिसिंग को सफल बनाने के लिए जिला पुलिस केंद्र से डीआईजी विवेकानंद के नेतृत्व में 112 टोल फ्री नंबर के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। वही वाहनों को लेकर,डीआईजी ने बताया कि जिले भर में आपातकालीन सेवा और क्राइम कंट्रोल को मद्देनजर रखते हुए कुल 12 वाहनों को रवाना किया गया है।

उन्होंने इन वाहनों की विशेषताओं के बारे में बताया कि यह वाहन आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों के बचाव के लिए है, जिसका टोल फ्री नंबर 112 है। और इससे लोग विशेष परिस्थितियों में कॉल कर समस्याओं से निजात पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि वाहनों के भीतर एक पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में चार अतिरिक्त पुलिसकर्मी की मौजूदगी रहेगी ।जिनमें से एक भारतीय सेना से रिटायर्ड जवान भी तैनात रहेंगे।

अत्याधुनिक उपकरणों से लैस रहेंगे। और प्रत्येक वाहनों में मेडिकल सुविधा एवं क्राइम कंट्रोल के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। डीआईजी ने यह भी कहा कि इन वाहनों में मौजूद पुलिस कर्मियों की फिलहाल दो शिफ्ट में ब्यूटी कराई जाएगी जिसके बाद अत्यंत आवश्यकता पड़ने पर तीसरी शिफ्ट भी कराई जाएगी। साथ ही कहा कि लगातार शहर में बढ़ते अपराध को देखते हुए सभी चौक चौराहों पर ये वाहने रात्री गशती भी करेंगी ताकी किसी भी अप्रिय घटना पर फौरन अंकुश लगाया जा सके। मौके पर सीनियर एसपी बाबूराम सिटी एसपी सुप्रभात सिटी एसपी शुभम आर्य सार्जेंट मेजर केके शर्मा सहित कई पुलिस अधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: