5
(5)

नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत गोसाईगाँव 14 नंबर सड़क के किनारे स्थित तेजस्वी पब्लिक स्कूल में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर धूमधाम से शान से तिरंगा लहराया गया । इस बाबत विद्यालय के प्रांगण में 75वें गणतंत्र दिवस पर विद्यालय के प्राचार्य सीपीएन चौधरी एवं निर्देशिका अधिवक्ता रीता कुमारी द्वारा झंडोतोलन कर बच्चों को संबोधित किया गया । 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी की प्रदर्शनी हुई जहां विद्यालय से निकलकर 14 नंबर सड़क पर लक्ष्मीपुर से गोसाई गांव चौक तक झांकी का प्रदर्शनी हुआ । झांकी में बच्चे अलग-अलग स्वतंत्रता सेनानियों जिनमें भारत माता, लक्ष्मीबाई, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, व सैनिक के रूप में थे जिनमें जय श्री क्लास 8 की भारत माता, लक्ष्मी क्लास 4 और सारिका क्लास 8 लक्ष्मी बाई के रूप में वहीं आदित्य क्लास 4 चंद्रशेखर आजाद अमरजीत क्लास 4 भगत सिंह के रूप में थे । स्कूली बच्चे हाथ में तख्ती लिए भारत माता की जयघोष के साथ विद्यालय से निकलकर 14 नंबर सड़क पर झांकी का प्रदर्शनी किया ।

वहीं झांकी के विद्यालय वापसी के बाद झंडोंतोलन का कार्यक्रम हुआ । झंडा तोलन के बाद राष्ट्रगान गया गया जिसके बाद मौके पर ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया । विद्यालय के निर्देशिका अधिवक्ता रीता कुमारी ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व हमें अखंडता में एकता का भाव देता है और हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों को याद कराते हुए भारत के संविधान के बारे में बतलाता है कि हम किस तरह से एक गणतांत्रिक देश में गणतंत्र के साथ रहते हैं । वहीं मौके पर विद्यालय के प्राचार्य सीपीएन चौधरी द्वारा भी बच्चों को संबोधित किया गया ।

मौके पर विद्यालय के प्रशासक नितिन चौधरी द्वारा भी बच्चों के बीच गणतंत्र दिवस के बारे में बताया गया । कार्यक्रम मे मौके पर तेजस, वैभव, रुद्राक्ष, अमरजीत अमन ओमकार,अर्पित ,आशीष, आयुष, दिव्यांशु , निम्मी,उन्नति आनंद,लक्ष्मी, मुस्कान, प्राची प्रिया, कृति, इंसा मुस्ताक, दीपिका, रिची सारिका, जयश्री, रूही मधु , वैष्णवी, मौसम, नव्या, रिया,काजल के अलावा सभी छात्र-छात्राओं व शिक्षकों शिक्षिकाओं की उपस्थिति थी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: