0
(0)

नवगछिया : सोमवार को मध्य विद्यालय नगरह में मध्याह्न भोजन को लेकर मिलने वाले चावल को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. चावल वितरण को लेकर ग्रामीणों ने प्रभारी पर अनियमितता का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा बच्चों के मध्याह्न भोजन को लेकर चावल का वितरण किया जा रहा है. जिसमें कक्षा दो से कक्षा पांच तक के बच्चे को आठ किलो चावल मिलना है. कक्षा छह से कक्षा आठ तक के बच्चों को बारह किलो चावल मिलता है.

लेकिन शुक्रवार से मध्य विद्यालय में चावल का वितरण अनियमितता के तरह वितरण किया जा रहा है. दूसरी कक्षा से पांचवी कक्षा तक के बच्चों को साढ़े पांच किलो से सात किलो तक चावल दिया जा रहा है. जबकि छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के बच्चों को आठ किलो से दस किलो तक चावल दिया जा रहा है ये पूरी तरह से गलत है. दर्जनों बच्चों के परिजनों का कहना है कि चावल सही से नहीं मिलता है, बिना नाप किये बाल्टी के निशान से चावल दिया जा रहा है. जिनको आठ किलो चावल मिलना चाहिए उसे साढ़े पांच किलो से सात किलो तक दिया जाता है.

जिन्हें बारह किलो मिलना चाहिए उसे आठ किलो से दस किलो तक दिया जा रहा है. कुछ बच्चों का नाम भी नहीं है उसे चावल वितरण किया जा रहा है. मध्य विद्यालय नगरह के प्रभारी हरिबल्लभ झा ने बताया कि दूसरी से पांचवीं कक्षा के 154 बच्चो को चावल दिया जाना है. जिसमें 110 बच्चों को के बीच वितरण हो गया है. वहीं पांचवीं से आठवीं कक्षा के 220 बच्चो में 188 बच्चों को चावल दिया गया है. चावल जनवरी माह का आया हुआ वितरण किया जा रहा है. वितरण में माप में कुछ कमी हुई थी. जिसकी शिकायत अभिभावकों द्वारा की गई थी. जानकारी मिलने पर उसमें सुधार करवा दिया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: